Corporate: H-70, Sector-63, Noida (UP), 201301
Studio: C-56, A/20, Sec-62, Noida (UP)

होम बड़ी खबर राज्य खेल विश्व मनोरंजन आस्था
जरा इधर भी व्यापार जोक्स हमारे बारे में पत्रिका
19, January,2018 05:11:07
मेरठ बेटी की मौत का खुलासा एसएसपी ने चारों आरोपियों को मीडिया के सामने पेश कर किया खुलासा प्रेसवार्ता कर एसएसपी ने किया खुलासा गैंगरेप के प्रयास से आहत होकर लगाई थी बेटी ने आग आरोपी फोन कर बेटी को करते थे परेशान दो महीने से लगातार कर रहे थे छात्रा को कॉल दिन में हुआ था गैंगरेप का प्रयास रात में बेटी ने लगाई थी आग लापरवाह एसओ को लाइन हाजिर कर बैठाई जांच बेटी को खुद को जलाने के बाद उपचार के दौरान हुई थी मौत | मेरठ :-अज्ञात युवती का शव मिलने से सनसनी धारदार हथियार से चेहरे पर वार कर की युवती की हत्या गन्ने के खेत मे पड़ा मिला युवती का अस्त व्यस्त शव रेप के बाद हत्या करके शव फेके जाने की आशंका मौके पर पहुँची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच में जुटी पुलिस थाना परतापुर क्षेत्र के अधेड़ा गांव का मामला | वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जौनपुर में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह को संबोधित किया। | | | केमिकल की दुकान में लगी आग | भदोही- पांच हजार का इनामी धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार | स्पेशल टास्क फोर्स ने 10-10 हजार के तिन ईनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार | संदिग्ध परिस्थिति में मौत | इलाहाबाद । घूरपुर थाना क्षेत्र के करमा बाजार मे पुलिस टीम पर पथराव पुलिस ने की बचाव मे कई राउन्ड हवाई फायरिग !दुकान मे लगाई गयी आग । |
News in Detail
एक और मेगा मर्जर: भारती रिटेल को खरीदेगी फ्यूचर रिटेल चेन, 570 हो जाएंगे स्‍टोर
04 May 2015 IST
Print Comments    Font Size  
भारती रिटेल चेन को फ्यूचर रिटेल ने खरीदने की घोषणा की है। फ्यूचर रिटेल के बोर्ड ने भारती रिटेल के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। दोनों रिटेल चेन के कारोबार को एक नई कंपनी के अंतर्गत लाया जाएगा, जिसे बीएसई और एनएसई पर लिस्‍ट कराया जाएगा। इस सौदे के बाद फ्यूचर रिटेल के 243 शहरों में 570 से अधिक आउटलेट हो जाएंगे। फ्यूचर रिटेल में विलय के बाद भारती रिटेल के शेयरधारकों को फायदा पहुंचेगा और फ्यूचर रिटेल के कर्ज में 1000 करोड़ रुपए की कमी आएगी। इससे पहले रविवार को आदित्‍य बिड़ला समूह ने अपनी रिटेल कारोबार के रिस्‍ट्रक्‍चरिंग की। इसके तहत चार रिटेल कंपनियों का आपस में विलय किया गया।
इस खबर के बाद फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। फ्यूचर रिटेल में 15 फीसदी का उछाल आया है, तो फ्यूचर लाइफस्टाइल में 13 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। फ्यूचर कंज्यूमर में 14.5 फीसदी की मजबूती आई है। मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं कि दोनों का मर्जर कंपनियों के हित में है। लिहाजा निवेशकों को कंपनियों के शेयरों में लंबी अवधि के लिए दांव लगाना चाहिए।
फ्यूचर रिटेल और भारती रिटेल का होगा मर्जर
फ्यूचर रिटेल के बोर्ड ने सोमवार को भारती रिटेल के साथ विलय को मंजूरी दे दी है। दोनों कंपनियों के रिटेल कारोबार का आपस में विलय होगा। बीएसई को जारी प्रेस रिलीज में कंपनी ने बताया कि भारती रिटेल के एक शेयर के बदले फ्यूचर रिटेल का एक शेयर मिलेगा। विलय के बाद एक नई कंपनी बनाई जाएगी। कंपनी में भारती ग्रुप की 10 फीसदी हिस्सेदारी होगी। विलय के बाद रिटेल कारोबार की देखरेख करने वाली कंपनी फ्यूचर रिटेल होगी, जबकि दूसरी कंपनी जो इंफ्रा और इन्वेस्टमेंट कारोबार को देखेगी उसका नाम फ्यूचर एंटरप्राइसेज होगा।
नई डील से फ्यूचर्स रिटेल का ब्याज बोझ कम होगा
फ्यूचर रिटेल का कहना है कि भारती रिटेल के कारोबार के विलय से शेयरधारकों को फायदा पहुंचेगा और कर्ज में 1000 करोड़ रुपए की कमी आएगी। इस विलय से ब्याज लागत में कमी आएगी, साथ सोर्सिंग और लॉजिस्टिक्स से फायदा होगा। इस करार से फ्यूचर रिटेल की एनसीआर, हरियाणा और बेंगलुरु में पैठ बढ़ेगी।
भारती ग्रुप ने कैश एंड कैरी पार्टनर वालमार्ट के साथ मिलकर फुल फ्लेज्‍ड रिटेल स्‍टोर की शुरुआत की थी। हालांकि, 2013 में दोनों कंपनियां अलग हो गईं। अमेरिकन रिटेल प्रमुख वालमार्ट ने मल्‍टीब्रांड रिटेल में एफडीआई पर लगे प्रतिबंध की वजह से भारत में केवल थोक कारोबार पर ध्‍यान देने का फैसला किया है। भारती रिटेल विभिन्‍न फोरमैट में 210 ईजीडे स्‍टोर का संचालन देशभर में कर रही है। अधिकांश स्‍टोर उत्‍तरी क्षेत्र में हैं।
2012 में पेंटालूंस में अपनी अधिकांश हिस्‍सेदारी आदित्‍य बिड़ला रिटेल को बेचने के बाद फ्यूचर ग्रुप भी अपने कारोबार को संगठित करने के कदम उठा रहा है। विभिन्‍न फोरमैट में फ्यूचर ग्रुप रिटेल चेन का का संचालन कर रही है, इसमें बिग बाजार ब्रांड से हाइपर मार्केट और फूड बाजार ब्रांड से सुपरमार्केट शामिल हैं।
विलय से शेयरधारकों को होगा फायदा
ट्रेड स्विफट के हेड संदीप जैन कहते हैं कि डील दोनों कंपनियों के हित में है। हम उम्मीद करते है कि कंपनी आगे चलकर ई-कॉमर्स पर जोर देगी। इससे कंपनी की आय में बड़ी ग्रोथ की उम्मीद है। रिटेल सेक्टर की अब री-रेटिंग हो सकती है। लिहाजा निवेशकों को लंबी अवधि के लिए इन शेयरों पर दांव लगाना चाहिए।

 

Send Comments
Name
Location
Email
Comments
  Please Enter the above Characters
होमबड़ी खबरराज्यखेलविश्व लाइफ स्टाइलआस्था
जरा इधर भी व्यापार जोक्स हमारे बारे में
 
 

 

Copy Rights Reserved By www.indiacrime.in - 2015